सिमरी बख्तियारपुर, (सहरसा)।
अगर आपके शहर या गांव में लाइट नहीं आ रही है, ट्रांसफार्मर जल गया है,या किसी कारण बस तार टूट गया, फ्यूज उड़ गया या विद्युत आपूर्ति ठप है, तो आप बिजली विभाग के अधिकारी से शिकायत कर सकते हैं। इसे तुरंत दुरुस्त कराया जाएगा। उपभोक्ता के बिजली संबंधी शिकायत को लेकर कार्यालय का चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। एक फोन कांल पर विभाग द्वारा उनकी शिकायत पर घर बैठे दूर की जाएगी। इसके लिए विद्युत विभाग ने विधुत आपूर्ति अवर प्रमंडल कार्यालय सिमरी बख्तियारपुर के अधीन सिमरी बख्तियारपुर, सलखुआ, बनमा इटहरी एवं सोनबरसा राज प्रखंड के उपभोक्ता एरिया के पावर सब स्टेशन एवं जेई का मोबाइल नंबर जारी किया गया है। सहायक विद्युत अभियंता ने संबंधित एरिया के जेई एवं सहायक अभियंता की जवाबदेही तय कर दी है। किसी भी फॉल्ट को तुरंत देखेंगे जेईसभी जेई को प्रखंड वार्ड चिन्हित कर नंबर इसलिए जारी किया है, कि विद्युत समस्या से संबंधित फोन आए तो वह तुरंत कांल को जानकर उस पर त्वरित कार्रवाई इसमें सिस्टम में पारदर्शिता आएगी। क्या कहते हैं अधिकारी विधुत आपूर्ति अवर प्रमंडल कार्यालय के नव पदस्थापित सहायक विधुत अभियंता सुशील आनंद ने बताया कि अवर प्रमंडल कार्यालय में जितने मेगावाट बिजली मिलनी चाहिए उतनी मिल रही है। जिले में बिजली की कोई कमी नहीं है। लेकिन लाईन फांल्ट, ब्रेकडाउन, तार टूट जाने के कारण ही बिजली की समस्या आ रही है। आंधी, बादल गरजना तेज बारिश के कारण भी बिजली सप्लाई को मजबूरन बाधित करना पड़ता है, ताकि कोई अप्रिय घटना न घट जाए। इसलिए उपभोक्ता धैर्य रखें। विद्युत विभाग आपकी सेवा सेवा के लिए 24 घंटा कार्यरत रहती है।जानकारी देकर पा सकते हैं, समस्या का निदानअवर प्रमंडल में यदि कहीं बिजली फांल्ट के कारण उपभोक्ता परेशान हो रहे हैं, तो नंबर पर वह जानकारी लेकर देकर अपनी समस्या से निजात पा सकते हैं। लेकिन फांल्ट होने के बाद इंजीनियरिंग तकनीशियन को समाधान के लिए थोड़ा समय देना जरूरी है।
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